एक गाना जो मेरे दिल को छू गया

आज मुझे Titanic जैसा महसूस हो रहा था; romantic नहीं मगर डूबते हुए जहाज़ सा। जी हाँ! मुझे आज बाकी दिनों की तरह अच्छा नहीं लग रहा था। ऐसे ही बस। कोई ख़ास बात नहीं। मुझे भी तो कभी कभार ऐसा फील होने का हक है...है न? :)

चाहे जो भी हो, मैंने कुछ चीज़ें करने की कोशिश की जो मुझे खुश कर सकें। आज मेरे पति को ऑफिस में बाकी दिनों की अपेक्षा कुछ ज्यादा ही काम था सो वो मुझसे फ़ोन पर बात नहीं कर सके और न ही मेरी दुखद कहानी सुन सके। सो मैं ही खुद के लिए थी खुद को खुश करने के लिए। काफी सोच विचार करने के बाद मैंने अपना काम छोड़ कर एक ब्रेक लिया। पता नहीं क्यों मगर एक गाना मेरे दिल के तारों में ऐसा उलझा था कि उसे मैंने अपने लैपटॉप पर लगाया और उसे कितनी बात सुनती रही। ये कोई दुःख वाला गाना नहीं है (जैसा की आप सोच रहे हैं)। ये एक रूमानी गाना है बॉलीवुड की फिल्म तनु वेड्स मनु का और गाना है 'यूँ ही' या 'कितने दफे'. रूमानी गाना होने के बावजूद भी गायक (मोहित चौहान) की आवाज़ मेरे दिल को सुकून पहुंचा रही थी। इस गाने के सुर, लय और ताल मुझे बहुत ही पसंद आये।


एक और गाना था जिसे मैंने काफी बार सुना। ये भी एक बॉलीवुड फिल्म 'New York ' का गाना है और इस गाने का नाम 'तूने जो न कहा' है।



एक बार आपको ये पता चल जाए कि कठिन क्षणों में आपको क्या करके अच्छा लगेगा तो आप खुद के साथ बहुत सहज हो जाते हैं।

बाद में मैंने अपने काम को थोडा रोका और अपने बेटे के साथ कार्टून देखा (जी हाँ!! कार्टून्स). मुझे भी कार्टून्स देखना पसंद है और मैं कभी कभी doraemon, Ben 10, छोटा भीम और मेरा सबसे पसंदीदा Oggy and the cockroaches देखती हूँ।
मैंने अपने iPod पैर Temple Run भी खेला।
तब मैंने अपना छोड़ा हुआ काम जैसे कि खाना बनाना वगैरह रोज़ के समय से पहले ख़तम किया और अंततः मुझे कुछ अच्छा समय मिला अपने लिए। मुझे लिखने का यूँ तो बहुत मन नहीं था लेकिन मैंने खुद को दिया हुआ लेखन कार्य (मेरा ब्लॉग नहीं) ख़तम किया और ये पोस्ट लिखते वक़्त मुझे बहुत बढ़िया महसूस हो रहा है। और हाँ...मैं अभी भी 'यूँ ही' गाना सुन रही हूँ। :)

इसी पोस्ट को ENGLISH में यहाँ पढ़ें: A song struck in the cords of my heart




Comments

  1. Very soon this web page will be famous amid all blogging visitors, due to it's good articles or reviews

    ReplyDelete

Post a Comment

Let's hear your view on this, shall we?

Popular posts from this blog

निर्भया के लिए अमिताभ बच्चन की विलक्षण श्रद्धांजली

क्या प्यार ही सब कुछ है ?